Home Uncategorized सैक्स पावर कैप्सूल का नाम – पावर वेग्रा 100mg टैबलेट

सैक्स पावर कैप्सूल का नाम – पावर वेग्रा 100mg टैबलेट

0
47

उत्पाद का परिचय

पॉवर वेग्रा 100mg टैबलेट एक प्रिस्क्रिप्शन दवा है जिसका इस्तेमाल पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन (नपुंसकता) के इलाज के लिए किया जाता है। यह लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाकर काम करता है। यह पुरुषों को इरेक्शन प्राप्त करने या बनाए रखने में मदद करता है। यह दवाओं के एक समूह से संबंधित है जिसे फॉस्फोडिएस्टरेज़ टाइप 5 (पीडीई 5) अवरोधक के रूप में जाना जाता है।

Power Vegra 100mg Tablet को खाली पेट या भोजन के साथ लिया जा सकता है। इसे आपके डॉक्टर द्वारा सलाह के अनुसार सख्ती से लिया जाना चाहिए। सेक्स करने की योजना बनाने से पहले आपको लगभग 1 घंटे का समय लेना चाहिए। काम करने में लगने वाला समय एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न होता है, लेकिन सामान्य रूप से इसमें 30 मिनट और 1 घंटे के बीच का समय लगता है। यदि आप यौन रूप से उत्तेजित होते हैं तो यह दवा आपको केवल इरेक्शन प्राप्त करने में मदद करेगी। हालांकि, अगर आपको इरेक्टाइल डिसफंक्शन नहीं है तो आपको यह दवा नहीं लेनी चाहिए। इसे दिन में एक बार से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।

इस दवा के सबसे आम दुष्प्रभाव फ्लशिंग (गर्मी की भावना), सिरदर्द, चक्कर आना, धुंधली दृष्टि, मांसपेशियों में दर्द, पेट खराब और दाने हैं। अपने चिकित्सक से बात करें यदि कोई दुष्प्रभाव आपको परेशान करता है या दूर नहीं होता है।

यह दवा महिलाओं द्वारा उपयोग के लिए अभिप्रेत नहीं है और पुरुषों को पहले डॉक्टर से बात किए बिना नपुंसकता का इलाज करने के लिए किसी अन्य दवा का उपयोग करने से बचना चाहिए। इसे नाइट्रेट्स (अक्सर सीने में दर्द या एनजाइना के लिए दी जाने वाली) नामक दवाओं के साथ लेना खतरनाक हो सकता है। अगर आपको दिल या लीवर की गंभीर समस्या है, हाल ही में स्ट्रोक या दिल का दौरा पड़ा है या यदि आपको निम्न रक्तचाप है तो इस दवा को न लें। अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या आप इसे लेने से पहले इन या किसी अन्य स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हैं। यदि यह दवा आपको चक्कर महसूस कराती है तो आपको गाड़ी नहीं चलानी चाहिए। इस दवा को लेते समय शराब पीने से बचें क्योंकि इससे साइड इफेक्ट की संभावना बढ़ जाती है।


पावर वेग्रा टैबलेट के लाभ

स्तंभन दोष के उपचार में

पावर वेग्रा 100mg टैबलेट पीडीई5 इन्हिबिटर नामक दवाओं के समूह से संबंधित है। यह आपके लिंग में रक्त वाहिकाओं को आराम देकर काम करता है। यह रक्त को लिंग में प्रवाहित होने देता है और यौन उत्तेजित होने पर इरेक्शन उत्पन्न करता है। यदि आप यौन रूप से उत्तेजित हैं तो यह दवा केवल इरेक्शन पाने में मदद करेगी। यह बहुत प्रभावी है लेकिन यौन क्रिया से कम से कम 30 मिनट पहले लेने की जरूरत है।

यदि आप नाइट्रेट्स नामक दवाएं भी लेते हैं (अक्सर सीने में दर्द के लिए दी जाती हैं) तो इस दवा को न लें।


POWER VEGRA TABLET के दुष्प्रभाव

अधिकांश साइड इफेक्ट्स के लिए किसी चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता नहीं होती है और जैसे-जैसे आपका शरीर दवा में समायोजित होता जाता है, वैसे-वैसे गायब हो जाते हैं। अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि वे बने रहते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

Power Vegra के आम दुष्प्रभाव

  • निस्तब्धता (चेहरे, कान, गर्दन और धड़ में गर्मी का एहसास)
  • सिरदर्द
  • कठोरता
  • नाक से खून आना
  • धुंधली दृष्टि
  • खट्टी डकार
  • मांसपेशियों में दर्द
  • पेट की ख़राबी
  • खरोंच

पावर वेग्रा टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करें

इस दवा को अपने चिकित्सक द्वारा बताई गई खुराक और अवधि में लें। इसे पूरा निगल लें। इसे चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं। पावर वेग्रा 100mg टैबलेट को खाने के साथ या बिना खाए लिया जा सकता है, लेकिन इसे रोजाना एक निश्चित समय पर लेना बेहतर होता है.


पावर वेग्रा टैबलेट कैसे काम करता है

पावर वेग्रा 100mg टैबलेट एक फॉस्फोडिएस्टरेज़-5 (पीडीई-5) इन्हिबिटर है. यह आपके लिंग में रक्त वाहिकाओं को आराम देकर काम करता है, जिससे यौन उत्तेजना पर लिंग में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है। यह आपको यौन क्रिया के लिए उपयुक्त कठोर, सीधा लिंग प्राप्त करने और बनाए रखने में मदद करता है।


सुरक्षा सलाह

चेतावनी

शराब असुरक्षितपावर वेग्रा 100mg टैबलेट के साथ शराब पीना सुरक्षित नहीं होता है.

चेतावनी

गर्भावस्था अपने चिकित्सक से परामर्श करेंगर्भावस्था के दौरान पावर वेग्रा 100mg टैबलेट के इस्तेमाल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

चेतावनी

स्तनपान अपने चिकित्सक से परामर्श करेंस्तनपान के दौरान पावर वेग्रा 100 मिलीग्राम टैबलेट के उपयोग पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
पावर वेग्रा 100 मिलीग्राम टैबलेट का उपयोग महिलाओं में संकेत नहीं दिया गया है।

चेतावनी

ड्राइविंग असुरक्षितपावर वेग्रा 100mg टैबलेट के इस्तेमाल से आपको चक्कर आना, नींद आना या फोकस में कमी जैसी समस्याएं हो सकती है. ये लक्षण होने पर वाहन न चलाएं।

चेतावनी

गुर्दा सुरक्षित अगर निर्धारित हैकिडनी से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए पावर वेग्रा 100mg टैबलेट का इस्तेमाल पूरी तरह सुरक्षित है. पावर वेग्रा 100mg टैबलेट की खुराक में बदलाव न करें.
हालांकि, अगर आपको गुर्दे की कोई अंतर्निहित बीमारी है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें। खुराक को कम करने पर विचार किया जा सकता है यदि यह अच्छी तरह से सहन नहीं किया जाता है।

चेतावनी

यकृत सावधानीलीवर से जुड़ी गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज सावधानी के साथ पावर वेग्रा 100mg टैबलेट का इस्तेमाल करें. पावर वेग्रा 100mg टैबलेट की खुराक को कम या ज्यादा करना पड़ सकता है. कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
ऐसे मरीज जिन्हें लीवर से जुड़ी कोई गंभीर बीमारी है, उनके पावर वेग्रा 100mg टैबलेट के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी बहुत कम है.

सैक्स पावर कैप्सूल का नाम – kamsehwar Modak


अगर आप पावर वेगरा टैबलेट लेना भूल गए हैं तो क्या करें ?

अगर आप पावर वेग्रा 100mg टैबलेट निर्धारित समय पर लेना भूल गए हैं तो जितनी जल्दी हो सके ले लें. हालांकि, अगर यह आपकी अगली खुराक का समय हो गया है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपने नियमित समय पर वापस जाएं। खुराक को दोगुना न करें।


त्वरित सुझाव

  • इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज के लिए आपको पावर वेग्रा 100mg टैबलेट लेने की सलाह दी गई है.
  • संभोग से एक घंटे पहले इसे लेना सबसे अच्छा है। लेकिन, आप इसे यौन क्रिया से 30 मिनट से 4 घंटे पहले कभी भी ले सकते हैं।
  • इसे दिन में एक से अधिक बार न लें।
  • यदि संभोग के बाद 4 घंटे से अधिक समय तक इरेक्शन बना रहता है, तो चिकित्सकीय सहायता लें।
  • अगर आपने हाल ही में नाइट्रेट्स (एंजाइना या सीने के दर्द में इस्तेमाल होने वाली दवाएं) ली हैं तो पावर वेग्रा 100mg टैबलेट का इस्तेमाल ना करें.
  • अगर आपको पिछले 3 महीनों में दिल का दौरा पड़ा है, या पिछले 6 महीनों में स्ट्रोक या दिल की विफलता हुई है तो इसे न लें।

पूछे जाने वाले प्रश्न

Q. Power Vegra 100mg Tablet को काम करने में कितना समय लगता है?

पावर वेग्रा 100mg टैबलेट को काम करने में जितना समय लगता है, वह हर व्यक्ति में अलग-अलग होता है, लेकिन आम तौर पर इसमें आधे घंटे से एक घंटे के बीच का समय लगता है। हालांकि, अगर आप भारी भोजन के साथ लेते हैं तो पावर वेग्रा 100mg टैबलेट को काम करना शुरू करने में अधिक समय लग सकता है. इसका असर करीब 3-4 घंटे तक रह सकता है।

Q. क्या मैं बिना प्रिस्क्रिप्शन के पावर वेग्रा 100mg टैबलेट ले सकता हूं?

नहीं, Power Vegra 100mg Tablet को लेने के लिए आपको डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन की ज़रूरत होती है क्योंकि यह एक प्रिस्क्रिप्शन दवा है। आपका डॉक्टर इसे तभी लिखेगा जब वे निर्णय लें कि यह आपके लिए फायदेमंद होगा।

Q. क्या मैं जितनी बार चाहे पावर वेग्रा 100mg टैबलेट ले सकता हूं?

नहीं, Power Vegra 100mg Tablet को दिन में एक से अधिक बार न लें। यदि आप अनुशंसित खुराक से अधिक पावर वेग्रा 100mg टैबलेट लेते हैं तो आप दुष्प्रभावों और उनकी गंभीरता में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। इन दुष्प्रभावों में निस्तब्धता, सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, पेट खराब, एलर्जी और धुंधली दृष्टि जैसे दृष्टि परिवर्तन शामिल हैं। अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि पावर वेग्रा 100mg टैबलेट आपको इरेक्शन पाने में मदद नहीं करता है, या यदि आपका इरेक्शन आपके संभोग को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय तक नहीं रहता है।

प्रश्न. मुझे पावर वेग्रा 100mg टैबलेट कब लेना चाहिए?

सेक्स करने की योजना बनाने से लगभग 1 घंटे पहले पावर वेग्रा 100mg टैबलेट लें। एक गिलास पानी के साथ गोली को पूरा निगल लें। अगर आपको लगता है कि Power Vegra 100mg Tablet का प्रभाव बहुत ज्यादा या बहुत कमजोर है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

Q. क्या मैं शीघ्रपतन के लिए Power Vegra 100mg Tablet ले सकता हूं?

नहीं, पावर वेग्रा 100mg टैबलेट का शीघ्रपतन के उपचार में कोई लाभकारी प्रभाव ज्ञात नहीं है। इसका उपयोग इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।

Q. पावर वेग्रा 100mg टैबलेट का उपयोग नाइट्रेट्स के साथ क्यों किया जाता है?

पावर वेग्रा 100mg टैबलेट का उपयोग नाइट्रेट या रक्तचाप कम करने वाली दवाएं लेने वाले रोगियों के लिए हानिकारक है क्योंकि इनका संयुक्त उपयोग रक्तचाप में गंभीर गिरावट का कारण बन सकता है, जिसके परिणामस्वरूप मृत्यु भी हो सकती है. हालांकि, अगर इन दवाओं को एक साथ लेना है तो पेनेग्रा के सेवन और रक्तचाप कम करने वाली दवाओं के बीच 24 घंटे का समय अंतराल रखने की सलाह दी जाती है।

Q. Power Vegra 100mg Tablet रक्तचाप (हाइपोटेंशन) में गिरावट का कारण क्यों बनता है?

पावर वेग्रा 100mg टैबलेट में रक्त वाहिकाओं की चिकनी मांसपेशियों को आराम देने और उन्हें चौड़ा करने का गुण होता है जो रक्तचाप (हाइपोटेंशन) में गिरावट का कारण बन सकता है। इसलिए, जब रक्तचाप कम करने वाली दवाओं या नाइट्रेट्स के साथ उपयोग किया जाता है, तो यह रक्तचाप में गंभीर गिरावट का कारण बन सकता है, जो घातक हो सकता है। अगर आप सीने में दर्द के लिए नाइट्रेट ले रहे हैं या आपको पिछले 6 महीनों में दिल का दौरा या स्ट्रोक का इतिहास है, तो पावर वेग्रा 100mg टैबलेट का सेवन नहीं करना चाहिए।

Q. क्या मैं अपने बिसवां दशा में Power Vegra 100mg Tablet ले सकता हूं?

हाँ, यदि आपके डॉक्टर ने निर्धारित किया है तो पावर वेग्रा 100mg टैबलेट को आपके बिसवां दशा में लिया जा सकता है।

Q. क्या Power Vegra 100mg Tablet रक्तचाप बढ़ाता है?

नहीं, Power Vegra 100mg Tablet रक्तचाप में वृद्धि से जुड़ा नहीं है। हालांकि, यह रक्तचाप में कमी का कारण बन सकता है, खासकर अगर अन्य रक्तचाप कम करने वाली दवाओं के साथ लिया जाए। Power Vegra 100mg Tablet को किसी भी अन्य दवा के साथ लेने से पहले कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श लें।

Q. क्या डायबिटीज के मरीजों के लिए Power Vegra 100mg Tablet का इस्तेमाल सुरक्षित है?

हाँ, यदि आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया है तो मधुमेह के रोगियों के लिए पॉवर वेग्रा 100mg टैबलेट का उपयोग करना सुरक्षित है।

Q. क्या पावर वेग्रा 100mg टैबलेट प्रजनन क्षमता को प्रभावित करता है?

नहीं, Power Vegra 100mg Tablet प्रजनन क्षमता को प्रभावित नहीं करता है, न ही नकारात्मक और न ही सकारात्मक।

Q. क्या Power Vegra 100mg Tablet शुक्राणु को प्रभावित करता है?

पावर वेग्रा 100mg टैबलेट स्पर्म काउंट या उसके स्वास्थ्य को प्रभावित नहीं करता है। यह एक दवा है जिसका उपयोग इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज के लिए किया जाता है।

Q. क्या मैं Power Vegra 100mg Tablet पर शराब पी सकता हूँ?

शराब पीने से इरेक्शन पाने की आपकी क्षमता अस्थायी रूप से खराब हो सकती है। Power Vegra 100mg Tablet से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए, Power Vegra 100mg Tablet लेने से पहले अत्यधिक मात्रा में शराब न पीने की सलाह दी जाती है।

Q. क्या मैं जितनी बार चाहे पावर वेग्रा 100mg टैबलेट ले सकता हूं?

नहीं, Power Vegra 100mg Tablet को दिन में एक से अधिक बार न लें। यदि आप अनुशंसित खुराक से अधिक पावर वेग्रा 100mg टैबलेट लेते हैं तो आप दुष्प्रभावों और उनकी गंभीरता में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। इन दुष्प्रभावों में निस्तब्धता, सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, पेट खराब, एलर्जी और धुंधली दृष्टि जैसे दृष्टि परिवर्तन शामिल हैं। अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि पावर वेग्रा 100mg टैबलेट आपको इरेक्शन पाने में मदद नहीं करता है, या यदि आपका इरेक्शन आपके संभोग को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय तक नहीं रहता है।

प्रश्न. मुझे पावर वेग्रा 100mg टैबलेट कब लेना चाहिए?

सेक्स करने की योजना बनाने से लगभग 1 घंटे पहले पावर वेग्रा 100mg टैबलेट लें। एक गिलास पानी के साथ गोली को पूरा निगल लें। अगर आपको लगता है कि Power Vegra 100mg Tablet का प्रभाव बहुत ज्यादा या बहुत कमजोर है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।

Q. क्या मैं Power Vegra 100mg Tablet पर शराब पी सकता हूँ?

शराब पीने से इरेक्शन पाने की आपकी क्षमता अस्थायी रूप से खराब हो सकती है। Power Vegra 100mg Tablet से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए, Power Vegra 100mg Tablet लेने से पहले अत्यधिक मात्रा में शराब न पीने की सलाह दी जाती है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here